इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है, कैसे पता करें?

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है, कैसे पता करें ; नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे एक और नए आर्टिकल में आज के इस आर्टिकल में आप लोगों को बताने वाले हैं कि अगर आप लोग का भी अकाउंट इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में है, और आप लोग को पता नहीं है कि आपके बैंक अकाउंट में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है या जुड़ा हुआ है। तो आप लोग पता करना चाहते हैं कि आपका इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है तो आप बिल्कुल आसान तरीके से पता लगा सकते हैं अपने मोबाइल फोन से।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है, कैसे पता करें

Post Nameइंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है, कैसे पता करें
Post TypeLatest Update
MOdeOnline
Website LInkClick Here



इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है, कैसे पता करें ; दोस्तों बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर जुड़ा हुआ राणा बहुत ही अति आवश्यक है क्योंकि जब भी आप पैसा निकासी या बैलेंस इंक्वारी करते हैं तो उसे पर आपका मैसेज आ जाता है, जिससे आपके साथ कोई फ्रॉड भी नहीं कर सकता है।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है, कैसे पता करें ; अगर आप लोग का बैंक अकाउंट इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्टर आता है, तो आप पर फोन पेटीएम गूगल पे यह सभी आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

Read Also:- इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक आधार सेडिंग कैस करे ऑनलाइन 2024

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है, कैसे पता करें ; दोस्तों इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर रजिस्टर है यह आप ऑनलाइन भी पता कर सकते या ऑफलाइन भी पता कर सकते हैं, अगर आपको ऑनलाइन पता करना है तो आप इस आर्टिकल को ध्यान से जरूर पढ़ें।

अगर आप लोग ऑफलाइन पता करना चाहते तो आपको नजदीक में जो भी ब्रांच है इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का वहां पर जाकर आप अपना आधार नंबर बताइएगा या अकाउंट नंबर बताइएगा तो आपका कौन सा नंबर रजिस्टर है वह आपको बैंक  आपको बता देगा,

अगर आप लोग को चेक करना है कि आपका इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है तो आप बिल्कुल आसान तरीके से पता कर सकते हैं, पता करने के लिए आपको कुछ स्टेप का फॉलो करना होगा जो कि नीचे दिए गए इस तरह हैं,

• आपको सबसे पहले इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के ऑफिसियल वेबसाइट पर आना होगा, जिसका लिंक आपको नीचे दिया गया है।

• लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का ऑफिशियल वेबसाइट ओपन हो जाता है।

• अब आपको चेक करना है कि आपका इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबरलिंक है।

• उसके लिए आपको बहुत सारा वहां पर ऑप्शन शो करता है, आपको डायरेक्ट नीचे आ जाना है।



• आपको एक ऑप्शन शो करेगा, contact us उसके नीचे शो करेगा कंप्लेंट का ऑप्शन आपको उसे पर क्लिक कर देना है।

• अब आपके सामने दो ऑप्शन शो करता है, Raise complaint, Check Complaint status आपको raise complaint वाले पर क्लिक करना है,

• उसके बाद आपको फिर से दो ऑप्शन शो करता है, पहले यूजिंग मोबाइल नंबर, दूसरा यूजिंग इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक अकाउंट नंबर

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है, कैसे पता करें?



• आपको दूसरा यूजिंग इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक अकाउंट वाले पर क्लिक कर देना है, उसके बाद आपको अपना अकाउंट नंबर फिलप करना है,

• उसके बाद आपको कैप्चर शो करता है उसे कैप्चा को फिल अप करके सबमिट पर क्लिक करेंगे।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है, कैसे पता करें?



• बाद आपके बैंक से जो भी मोबाइल नंबर रजिस्टर होगा उसे पर एक ओटीपी जाताहै, और आपका नंबर भी शो कर दिया जाता कि कौन सा मोबाइल नंबर इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में रजिस्टर है।

• तो आप इस प्रकार से जान सकते हैं या चेक कर सकते हैं कि आपका इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है यह आप बिल्कुल आसान तरीके से हम आपको पता है इस तरीके से आप पता लगा सकते हैं कि आपका इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कौन सा मोबाइल नंबर रजिस्टर है।

• तो आप लोग को या आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे शेयर जरूर करें अपने दोस्तों के साथ और कुछ भी परेशानी हो तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट जरुर करें।

Leave a Comment